Wednesday, March 30, 2011

कई मजदूर मिटटी में दबे
जयपुर भट्टा बस्ती इलाके में शुक्रवार शाम सीवर टैंक की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दो मजदूर नीचे दब गए। उनमें से एक को कुछ देर बाद सकुशल निकाल लिया गया, जबकि ज्यादा गहराई में दबे दूसरे मजदूर को नहीं निकाला जा सका। देर रात तक आपदा प्रबंधन दल के प्रयास जारी थे।
थानाधिकारी राजेश विद्यार्थी ने बताया कि शहीद इंदिरा नगर बस्ती में शहजाद के मकान के पिछले हिस्से में सीवर टैंक की खुदाई का काम शुक्रवार सुबह शुरू हुआ था। संजय नगर भट्टा बस्ती निवासी मुराद (22) व नवाब (28) वहां काम कर रहे थे। नवाब टैंक के नीचे खुदाई कर मिट्टी को ऊपर मौजूद मुराद को पकड़ा रहा था। शाम करीब पौने 4 बजे तक करीब 15 फीट खुदाई होने पर नवाब ने मुराद से कहा कि रस्सी फेंककर उसे ऊपर खींच ले। मुराद ने रस्सी नीचे फेंकी, पर इसी बीच मिट्टी भरभराकर ढह गई और वह भी नीचे गिर गया। दुर्घटना का पता चलने पर लोग इकट्ठा हो गए। भट्टा बस्ती थानाधिकारी व आपदा प्रबंधन दल मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने मुराद को तो बाहर निकाल लिया, लेकिन नवाब खां दबा रहा।
तंग गलियां व रेतीला इलाका होने से हुई परेशानी: थानाधिकारी के अनुसार मकान के पिछले हिस्से में जहां खुदाई हो रही थी, वह काफी संकरी जगह है। मकान भी तंग गलियों में होने से जेसीबी से खुदाई नहीं की जा सकी। रेतीला इलाका होने से मिट्टी लगातार धंस रही है। इससे नवाब को बाहर निकालने में दिक्कतें आ रही हैं।

No comments:

Post a Comment