Wednesday, August 11, 2010

अब तमिलनाडु में बरपा बिहारी मजदूरों पर कहर

बिहारशरीफ, 11 agust

अभी कर्नाटक में बिहारी छात्रों पर कहर बरपाने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ है कि तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के गणेशपुरम में रहने वाले बिहारियों की खोज-खोज कर पिटाई की जा रही है। कोयंबटूर के गणेशपुरम ऑटो सेल माउल्ड प्राईवेट कंपनी में कार्यरत नालंदा जिला के सिलाव थाना अन्तर्गत देवरिया गांव निवासी विनय कुमार ने फोन से इसकी जानकारी दी है। उसके अनुसार कुछ दिनों पूर्व इसी इलाके में एक तामिल युवती के साथ दुष्कर्म हुआ जिसका आरोप बिहारी मजदूरों पर लगा। प्रतिशोध में स्थानीय लोग बिहारियों पर कहर बनकर टूट पड़े हैं।
विनय के अनुसार वह आईटीआई से डिप्लोमा करने के बाद एक वर्ष के लिए प्रशिक्षण लेने कोयंबटूर पहुंचा है, लेकिन यहां जान आफत में पड़ गई है। उसने बताया कि उसकी कंपनी में बिहार के करीब 200 लोग कार्यरत हैं, जो स्थानीय लोगों से सहमे हुए हैं। भय के कारण यहां पर कार्यरत कर्मी अपने घर जाना चाहते हैं, लेकिन कंपनी वाले यह कह कर मजदूरी नहीं दे रहे हैं कि बाहर जाने पर स्थानीय लोग उनके साथ कुछ भी कर सकते हैं।
सहमे विनय ने बताया कि वे लोग किसी अनहोनी की आशंका से चिंतित हैं। उसके अनुसार बिहारियों ने स्थानीय प्रशासन से भी वहां से बाहर निकालने की गुहार लगाई, लेकिन उनलोगों की एक नहीं सुनी गई।

No comments:

Post a Comment