Wednesday, May 26, 2010

गुड़गांव की फैक्ट्री के अंदर करंट से मजदूर की मृत्यु

(मजदूर मौतें जिन्हें अखबारों के संक्षेप में भी जगह नहीं मिलती है- मॉडरेटर)
गुड़गांव, २१ मई २०१० :डीएलएफ स्थित एक कंपनी में कार्यरत रामरतन नाम के इलेक्ट्रिशियन की करंट लगने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम के शव को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है। 27 वर्षीय रामरतन सोहना के गांगोली गांव का रहने वाला था।
गुमटी विवाद में जिंदा जलकर आत्महत्या की
जयपुर, 22 मई :भाषा: राजस्थान के बांसवाडा जिले के अम्बामाता पुलिस थाना क्षेत्र में कल एक युवक गुमटी :कच्ची दुकान: विवाद को लेकर जिंदा जलकर मर गया। बांसवाडा के पुलिस अधीक्षक गजानंद शर्मा के अनुसार शर्मा (30) का कुछ लोगों के साथ गुमटी लगाने को लेकर काफी अर्से से विवाद चल रहा था। उन्होंने बताया कि कुछ लोग शर्मा को गुमटी हटाने के लिए दवाब डाल रहे थे। कल शाम उसने गुमटी में खुद पर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा ली। युवक ने मौके पर ही दम तोड दिया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार शर्मा का आज मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा दिया गया है लेकिन आदिवासी क्षेत्र में मृतक के परिजनों को मुआवजा देने को लेकर तनाव बना हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पांच अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन को हिरासत में ले लिया गया है।

चलती ट्रेन से बाहर फेंका, हाथ कटा
सहारनपुर, 22 मई (भाषा) सीट को लेकर हुए मामूली विवाद के बाद एक युवक को कुछ लोगोंं ने कल रात चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया, जिससे उसका बायां हाथ कट गया। वह रुढ़की में एक फैक्ट्री में मजदूरी करता था। रेल सूत्रों के मुताबिक थाना जनकपुरी और मोहल्ला खानआलमपुरा निवासी विकास (22) रूड़की से सहारनपुर लौट रहा था। इसी बीच सीट को लेकर कुछ यात्रियों से उसका विवाद हो गया। जैसे ही रेल ढमोला नदी पुल पर पहुंची युवकों ने विकास को रेल से नीचे फेंक दिया। रेल की चपेट में आकर उसका हाथ कट गया।

No comments:

Post a Comment