Sunday, July 4, 2010

बंद के खिलाफ भ्रामक प्रचार कर रही है कांग्रेस सरकार

नई दिल्ली,एजेंसी
पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत बढोतरी के विरोध में भाजपा और वाम सहित विभिन्न दलों के कल के भारत बंद को '' राष्ट्र की प्रगति में बाधक ÓÓ बताने वाले आज जारी सरकारी विज्ञापनों की विपक्ष ने कड़ी निंदा की है। उसने कहा कि विपक्ष से राय मश्विरा करके मंहगाई का समाधान निकालने की बजाय सरकार विज्ञापनों पर करोडों रूपए खर्च कर जनता को गुमराह कर रही है।
पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञापन में भारत बंद को समस्या का समाधान नहीं बताते हुए कहा गया है कि पाकिस्तान में रसोई गैस सिलिण्डर की कीमत 577 रूपए, बांग्लादेश में 537, श्रीलंका में 822 और नेपाल में 782 रूपए है जबकि भारत में इसकी कीमत महज 345 रूपए है।
राजग के कार्यकारी अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी और संयोजक शरद यादव ने इन विज्ञापनों पर सख्त आपत्ति जताते हुए इन्हें जनता को गुमराह करने वाला बताया। राजग की बैठक के बाद इन नेताओं ने कहा कि सरकार ने ए तो बताया कि रसोई गैस भारत के मुकाबले उक्त देशों में सस्ती है लेकिन इस बात को छिपा गई कि पेट्रोल और डीजल के दाम इन्हीं देशों में भारत के मुकाबले कहीं कम है।
पेट्रोल पाकिस्तान में 22 रूपए, बांग्लादेश में 26, नेपाल में 34, अफगानिस्तान में 30 और म्यांमार में 36 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है जबकि भारत में यह 53 रूपए प्रति लीटर है।

No comments:

Post a Comment